महिला का मंगलसूत्र लूटने वाले मुठभेड़ में गिरफ्तार, गोली लगने से दो बदमाश हुए घायल

 

उरई । 6 दिन पहले दिनदहाड़े एक महिला का मंगलसूत्र बाइक सवार बदमाशों ने छीन लिया था। बुधवार को इन बदमाशों की पुलिस से मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में गोली लगने से दो बदमाश घायल हो गये। घायल बदमाशों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनका इलाज चल रहा है। पुलिस ने पकड़े गए बदमाशों के पास से तमंचा और बाइक बरामद की है। वहीं मुठभेड़ में घायल बदमाशों की निशानदेही से महिला का लूटा हुआ मंगलसूत्र भी बरामद कर लिया है। साथ ही पुलिस ने बदमाशों के दो सहयोगियों को भी गिरफ्तार किया है। यह लूटे हुए जेवर खरीदते थे।

 

इस मामले में जालौन के अपर पुलिस अधीक्षक असीम चौधरी ने बताया कि 6 दिन पहले उरई कोतवाली के जेल रोड पर अपाचे बाइक सवार दो लोगों ने एक महिला का मंगलसूत्र छीन लिया था। जिसका मुकदमा पंजीकृत कराया गया था। इस मामले में बाइक सवार दो बदमाशों की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई थी। जिस आधार पर बदमाशों की तलाश में पुलिस जुटी हुई थी। बुधवार को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि 6 जुलाई को जिन बाइक सवार बदमाशों ने महिला का मंगलसूत्र छीना था, वह कोंच रोड पर किसी वारदात की फिराक में घूम रहे हैं।

इस सूचना पर उरई कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक शिव कुमार राठौर ने पुलिस टीम तथा एसओजी टीम के साथ कॉशीराम कॉलोनी के पास चेकिंग लगाई। उसी दौरान एक बिना नंबर मोटर साइकिल अपाचे पर सवार 2 लोग निकले। जिन्हें चेकिंग कर रही पुलिस टीम ने रोकने का प्रयास किया। बाइक सवार लोगों ने भागने का प्रयास करते हुये पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायरिंग कर दी। पुलिस टीम ने अपने आप का बचाव करते हुए जवाबी फायरिंग की। जिसमें बाइक सवार दोनों लोग घायल हो गए। पुलिस टीम दोनों घायलों को इलाज के लिए अस्पताल लेकर पहुंची।

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गोली लगने से घायल बदमाशों के नाम रविकांत कुशवाहा पुत्र हरिमोहन कुशवाहा तथा रविन्द्र राठौर पुत्र श्री सुखलाल राठौर निवासीगण जवाहर नगर नई बस्ती थाना कोंच है। अभियुक्तों के कब्जे से 2 तमंचे, जिन्दा व खोखा कारतूस व रुपए बरामद हुए हैं। वहीं अभियुक्तों की निशानदेही पर 2 अन्य सह अभियुक्त राज कुशवाह पुत्र बोहरे कुशवाहा प्रतापनगर कोंच तथा रुपेश सोनी पुत्र राधाचरण निवासी जयप्रकाश नगर कोंच को गिरफ्तार किया गया है। जिनसे लूटा हुआ मंगलसूत्र बरामद हुआ है। अभियुक्त रविकांत के खिलाफ कोंच कोतवाली में एक मामला पंजीकृत है।

Share.