कलेक्ट्रेट में धरना देकर की बृजभूषण को जेल भेजने की मां

 

उरई।

कुश्ती महासंघ के तत्कालीन अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों द्वारा लगाये गयेे यौन उत्पीड़न के मामले में लीपापोती के प्रयासों के खिलाफ जन संघर्ष मोर्चा के बैनर तले बुधवार को कलेक्टेªट परिसर में सांकेतिक नागरिक धरने का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सभा भी आयोजित हुयी जिसकी अध्यक्षता वयोवृद्ध समाजसेवी रामकृष्ण शुक्ला ने की। धरने को सम्बोधित करते हुये वक्ताओं ने बृजभूषण शरण सिंह को राजनैतिक लालच में बचाने का प्रयास करने के लिये सरकार को जमकर लताड़ा।

इस अवसर पर कामरेड गिरेन्द्र सिंह, प्रदीप दीक्षित, अशोक गुप्ता महाबली ने कहा कि बेटियों की अस्मिता का मुद्दा होने के बावजूद सरकार द्वारा बृजभूषण शरण सिंह को सरकार द्वारा संरक्षण देने से देशभर में लोगो में आक्रोश व्याप्त है। वक्ताओं ने कहा कि इससे बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के नारे का खोखलापन उजागर हो गया है। जन संघर्ष मोर्चा लोगों के क्षोभ को सुर देते हुये घोषणा करता है कि जबतक बेटियों को न्याय नहीं मिलेगा आन्दोलन जारी रहेगा। डां रेहान सिद्धीकी, विनय पाठक ने कहा कि बेटियों को न्याय दिलाने के लिये जिले में ही नहीं हम लोग दिल्ली तक जाकर प्रदर्शन करेंगे। कार्यक्रम में संदीप यादव, गोपाल जी मिश्रा, कुलदीप चतुर्वेदी, गुड्डू रिजवी, बबलू शर्मा, बलवान सिंह, नेतराम सिंह, धर्मेन्द्र सिंह, राज पप्पन, कमाल अहमद, सुनील कुमार बिरगुवा, राजनारायण शर्मा, जयशंकर द्विवेदी, सत्यप्रकाश यादव, सनी यादव, देशराज वर्मा, सुशील चैधरी, प्रभूदयाल पाल, राजकुमार वर्मा, देवेश कुमार चैरसिया, संजय गौतम, मानसिंह निरंजन आदि लोग मौजूद रहे।

धरने के दौरान सिटी मजिस्ट्रेट रामप्रकाश आन्दोलनकारियों के बीच पहुंचे तो उन्हें राष्ट्रपति के नाम सम्बोधित ज्ञापन सौंपा गया जिसमें बृजभूषण शरण सिंह की अविलम्ब गिरफ्तारी की मांग की गयी। धरने के बाद घोषणा की गयी कि 8 जून को आन्दोलन की अगली कड़ी में जन संघर्ष मोर्चा के कार्यकर्ता सांय 5 बजे काली पट्टी बांधकर गांधी चबूतरे पर मौन विरोध प्रदर्शित करेंगे

Share.