डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक बोले- गेहूं खरीद केंद्र पर किसी प्रकार की समस्या किसानों को न हो

राजकीय मेडीकल काॅलेज का किया निरीक्षण

 

उरई । उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक एक दिवसीय दौरे पर जालौन पहुंचे। जहां उन्होंने एट में खुले गेहूं खरीद केंद्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने किसानों से मुलाकात कर उनसे मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। खरीद केंद्र का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने सोमई गांव का भी दौरा किया।

जहां उन्होंने मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेले का शुभारंभ करते हुए नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण कर दवाओं की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली। जिसके बाद वो प्राथमिक विद्यालय पहुंचे। जहां स्कूली बच्चों को शैक्षिक सत्र शुरू होने पर पुस्तकों का वितरण और नया नामांकन होने पर एक बच्चे को गोद में लेकर उसे दुलार किया।

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक झांसी से जालौन पहुंचे थे। जहां उन्होंने एट मंडी में सरकार द्वारा खुलवाए गए गेहूं खरीद केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने जालौन की जिलाधिकारी चांदनी सिंह और क्रय केंद्र प्रभारी से बारदाना तथा अभी तक की गई खरीद के बारे में जानकारी ली। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जो लक्ष्य रखा गया है उस लक्ष्य को पूरा किया जाये। वहीं खरीद केंद्र पर अपना गेहूं बेचने आए किसानों से भी डिप्टी सीएम ने मुलाकात की।

किसानों ने उन्हें बताया कि उनसे सरकार द्वारा तय किये गए मूल्य पर ही उनका गेहूं खरीदा जा रहा है। साथ ही समय पर उनको खरीद का पैसा भी मिल रहा है। इस निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधिकारियों को भी निर्देश देते हुए कहा कि गेहूं खरीद केंद्र में किसी प्रकार की समस्या किसानों को न हो पाए। इसका विशेष ध्यान रखा जाये। खरीद केंद्र के बाद वह डकोर विकासखंड के अंतर्गत आने वाले ग्राम सोमई पहुंचे।

जहां स्वास्थ्य मंत्री द्वारा नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेले का भी फीता काटकर शुभारंभ किया। अस्पताल में दवाओं के स्टॉक के बारे में जानकारी ली। वहीं आयुष्मान कार्ड के बारे में भी अधिकारियों से जानकारी ली। इस दौरान अस्पताल में जाला लगा देख सीएमओ को साफ सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिये।

वहीं उन्होंने सोमई के प्राथमिक विद्यालय का भी निरीक्षण किया। जहां उन्होंने स्कूली बच्चों से मुलाकात कर शिक्षा व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। बच्चों से उन्होंने सवाल-जवाब भी किये। इस दौरान उन्होंने बच्चों को नए शैक्षिक सत्र की पुस्तकें भी वितरित की। नया नामांकन होने पर एक बच्चे को माला पहनाकर उसका स्वागत करते हुये गोद में खिलाया। इस दौरान उन्होंने सोमई गांव में जिला पंचायत द्वारा बनाए जा रहे तालाब का भी निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

इसके बाद डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक निर्धारित कार्यक्रम के तहत रानी लक्ष्मीसभागसर मे जनकल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा बैठक ली उसके उपरान्त राजकीय मेडीकल काॅलेज जालौन मे निरीक्षण किया एंव डिजटल एक्स रे की मशीन का शुभारंभ किया । कार्यकर्ताओं के साथ जिला बैठक श्री राम पैलेस मे की जिसमे नगर पालिका नगर निकाय चुनाव पर कार्यकर्ताओ के साथ बैठक ली एंव सिटी सेंटर मे उपजा के शपथ ग्रहण समारोह मे शामिल हुये एंव पत्रकारो को प्रमाण पत्र दिये। कान्हा गौशाला सरसौखी सृष्टि पालक गौ माताओ का निरीक्षण किया।

Share.