वार्ड नम्बर 3 राजेंद्र नगर में पसरी गंदगी देख जिलाधिकारी का चढ़ा पारा

■ तुरंत नालियों में फैली गंदगी को सफाई कराने के दिए निर्देश
■सफाई नायक का वेतन रोका

उरई-जिलाधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय ने सुबह लगभग 07:25 बजे से राजेंद्र नगर वार्ड नंबर 22, तुलसी नगर वार्ड नंबर 21, वार्ड नंबर 3 शहर के विभिन्न वार्डो की साफ-सफाई की व्यवस्था का औचक निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
उन्होंने निरीक्षण के दौरान नाला, नालियों पर अतिक्रमण और गंदगी देख नाराजगी जाहिर करते हुए अधिशाषी अधिकारी को निर्देश दिए कि साफ सफाई व्यवस्था में पूरा ध्यान दें, जहां भी नाल, नालियों पर अतिक्रमण है उन्हें हटाया जाए, साथ ही नालियों में सिल्ट जमा न होने दें नालियों की निरंतर साफ सफाई सुनिश्चित कराई जाए। वार्ड नंबर 3 में सफाई व्यवस्था का अभाव मिलने पर सफाई नायक का वेतन रोकने के निर्देश दिए। अधिशासी अधिकारी को निर्देशित किया सफाई नायकों की निरंतर मॉनिटरिंग कर समस्त वार्डो की समुचित साफ-सफाई कराई जाए। उन्होंने कहा कि स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत बृहद अभियान चलाकर सफाई व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। शहर में कूड़ा प्रबंधन तथा सफाई व्यवस्था चुस्त दुरुस्त रखने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने लोगों से नालियों पर अतिक्रमण व सफाई व्यवस्था में व्यवधान न करने की नसीहत दी, उन्होंने ऐसे लोगों को चिन्हित करके उनके खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने उपस्थित नागरिकों से अपने-अपने घरों के कूड़े को कूड़े दान में ही फेंकने की अपील की साथ ही डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन किया जाता है उसमें पूरा सहयोग करें। उन्होंने संबंधित को निर्देशित करते हुए कहा कि सफाई व्यवस्था, एंटी लार्वा का छिड़काव, फोगिंग कराना सुनिश्चित की जाए जिससे बीमारियों से बचा जा सके, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही व उदासीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे विशाल यादव, नगर मजिस्ट्रेट अरुण कुमार मिश्रा, अधिशासी अधिकारी विमलापति सहित आदि मौजूद रहे।

Share.