चुनावी डयूटी में कोताही, कदौरा के खण्ड शिक्षा अधिकारी के खिलाफ दर्ज करायी गयी एफआईआ

 

उरई।

कालपी में नगर पालिका चुनाव के नामांकन के दौरान गायब रहे रिटर्निंग आफिसर अंकित सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी गयी है। अंकित सिंह कदौरा ब्लाक में खण्ड शिक्षा अधिकारी है।

सूत्रों के हवाले से पता चला है कि कालपी नगर पालिका के वार्ड संख्या 1 से 5 तक नामांकन के लिए कदौरा के खण्ड शिक्षा अधिकारी संदीप सिंह को रिटर्निग आफिसर बनाया गया था। लेकिन चुनावी डयूटी की गम्भीरता को नजर अंदाज करते हुए संदीप सिंह 16 तारीख से लपता हो गये। जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी गयी है। कहा गया है कि संदीप सिंह द्वारा लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 51 की धारा 134 का उल्लघंन कर पदीय कर्तव्यों को भंग किया गया है जिससे निर्वाचन कार्य में व्यवधान उत्पन्न हुआ। जिलाधिकारी के निर्देश पर उनसे फोन पर सम्पर्क करने की कोशिश की गयी। तो पाया गया कि वे फोन जानबूझ कर बन्द किये हुये है।

इसको देखते हुए डीएम के निर्देश के बाद कालपी के सुशील कुमार ने उन पर फसआईआर करा दी। जिलाधिकारी ने चुनावी डयूटी में लगे सभी अधिकारियों को हिदायत दी है कि वे चुनाव सम्बन्धी निर्देशों की अवज्ञा का जोखिम न ले अन्यथा उनके खिलाफ कडी कार्यवाही होगी।

Share.