35 साल बाद नपा में पांच मुस्लिम सभास

 

 

 

 

उरई। वर्ष 1988 में हुए नगर निकाय चुनाव में पहली बार सीधे जनता से चुनाव हुए थे। तब उरई नगर पालिका के चुनाव में मुस्लिम समाज के पांच सभासद निर्वाचित हुए थे।

इसके 35 साल बाद एक बार फिर से उरई नगर पालिका में पांच मुस्लिम समाज के सभासद चुने गए हैं। बात वर्ष 1988 की है। तब नगर पालिका में 25 वार्ड हुआ करते थे। जिसमें मुहम्मद नजर श्यामनगर,पीर मुहम्मद राइन चंद्रनगर, से मुस्लिम समाज के पांच सभासद बख्श वल्लभनगर, इसरार वकील आजादनगर से सभासद चुने गए थे

तबसे हुए चुनाव में हार बार तीन या चार सभासद ही मुस्लिम समाज के चुने जाते रहे थे लेकिन वर्ष 2023 के चुनाव में एक बार फिर से मुस्लिम समाज के पांच सभासद चुने गए है वार्ड ने 16 से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में रीना वानो चुनाव जीती वार्ड 25 से बसपा प्रत्याशी के रूप में सायना ने चुनाव जीता । वार्ड 27 से राजू मछली लगातार तीसरी बार चुनाव जीते ।

 

 

 

 

पूर्व सभासद को निकाला

उरई। बसपा के उरई विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष किशनलाल पाल ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में पूर्व सभासद प्रतिनिधि अनिल चौधरी को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। उन पर निकाय चुनाव में अनुशासनहीनता का आरोप है। उन्हें छह साल से लिए पार्टी से निकाला गया है।

Share.