ग्रामीण क्षेत्रों में जयपुरिया शिक्षा संस्थान जगाएगा शिक्षा की मशाल-कनक गुप्ता

      सलेमपुर (देवरिया)। ‘इक्कीसवीं सदी में ग्रामीण क्षेत्रों में भी विश्वस्तरीय शिक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से जयपुरिया शिक्षा संस्थान की स्थापना की गई है जिसमें रचनात्मकता व नवाचार से उच्च गुणवत्तायुक्त शिक्षा प्रदान की जायेगी।’ उक्त बातें बुधवार को नगर के मझौली मोड़ पर एक व्यावसायिक कम्प्लेक्स में पत्रकार वार्ता में जयपुरिया स्कूल के डायरेक्टर कनक गुप्ता ने अपने सम्बोधन में कहीं।

      वे स्कूल की 46वीं शाखा के उदघाटन अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि पाठ्यक्रम को अमेरिका, स्वीडन, फिनलैंड, कोरिया और जापान से सर्वश्रेष्ठ बेंचमार्किंग की तरह डिजाइन किया गया है। यहां शाखा खुल जाने से विद्यार्थियों को समग्र विकास के अवसर प्रदान होंगे। हमारी शिक्षा एक बच्चे को सर्वोच्च तरीके से सक्षम बनाती है जो वह बनना चाहते हैं। हमारे विद्यालयों का पिछले 6 वर्षों का रिजल्ट देखा जाए तो 99% प्रथम श्रेणी रहा है।

      इस अवसर पर विद्यालय के लीफलेट का भी विमोचन किया गया। उन्होंने कहा कि जयपुरिया स्कूल केवल इतिहास नहीं पढ़ाता था बल्कि शिक्षा के क्षेत्र में इतिहास बनाता है। आयोजन में वाइस चेयरमैन संतोष मिश्रा, सलेमपुर के डायरेक्टर प्रभात मिश्रा, जनरल मैनेजर सेल्स विजय शुक्ला, डॉ शैलेश मिश्रा सहित विद्यालय के शिक्षक एवं क्षेत्र के गणमान्य बुद्धिजीवी उपस्थित थे।

Share.