ग्रेटर नोएडा: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में जैतपुरा मेट्रो स्टेशन डिपो के पास होने वाली श्रीमद भगवत कथा हो रही है. 11 जुलाई मंगलवार को श्रीमद भगवत कथा का प्रारंभ हुआ।यह कथा जो 16 जुलाई तक चलेगी.

लेकिन इस बीच नोएडा और ग्रेटर नोएडा में घनघोर बारिश का दौर शुरू हो गया था

जिसको देखते हुये आयोजकों ने व्यापक इंतजाम करने का पूरा प्रयास किया गया कि आये हुये भक्तो को किसी प्रकार का कष्ट ना हो पाए यहां तक कि वाटर प्रूफ टेंट लाया गया कार्य बहुत ही सराहनीय हुआ पर दरबार के समय लोगों को सांस घुटने की समस्या से जूझना पड गया क्योंकि पंडाल में कूलर पर इलेक्ट्रिक करेंट दौड रहा था जिस कारण से वह चालू नहीं किए जा सके हालात यह थे बाबा की कृपा से कोई अनहोनी घटना घटित नहीं हो पाई। जो लोग इधर-उधर तितर-बितर हो गए थे वह बाद में एक दूसरे तक पहुंच पाए वही प्रशासन का शासन का व कार्यकर्ताओं का भरकस प्रयास  रहा पर भक्तों के रेला के आगे सभी नतमस्तक हो गए और अव्यवस्था ने जोर पकड लिया ।

और वाटरप्रूफ पंडाल में हवा की कमी के आगे व घुटन के आगे किसी का जोर नही चला। यहाँ  तो सभी ने घुटने टेक लिये। फिर क्या कि

वही दरबार व दिव्य दरबार उमस और घुटन की भेट चढ़ गया ।

कृपा रही बागेश्वर धाम सरकार की उन्होंने स्थिति को समझा और दरबार को विराम देने का निर्णय लिया।

वही पंडाल में शासन की ओर से कार्यरत एंबुलेंस का कार्य जोरो पर चला जिससे भक्तो को बचाया जा सका।

वही लाखों की संख्या में भक्त गणों ने प्रसाद भोजन ग्रहण किया और यह भक्तों को भोजन कराने का सिलसिला 16 तारीख तक बराबर चलता रहेगा

देखा जाए नोएडा में शासन प्रशासन ने पूरा जोर लगाया कि भक्त गणों को कोई तकलीफ ना हो पर भक्तों की संख्या उस तादाद से जो परिकल्पना की जा रही थी उससे भी कहीं अधिक थी  ऐसा लग रहा था कि यहाँ  तो बिहार की कथा का भी रिकॉर्ड टूट गया जिस वजह से मेट्रो को भी प्रशासन ने पूरी सुरक्षा व्यवस्था दे रखी थी।

देश की नगरी दिल्ली से लगे ग्रेटर नोएडा मैं चारों तरफ बागेश्वर सरकार के भक्त ही भक्त नजर आ रहे थे।

बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश्‍वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की भागवत कथा में रोजाना कई लाखों की संख्या में भक्त पहुंचने का सिलसिला जारी है। आपको बता दें  कि दिल्ली में भी बागेश्वर धाम के कार्यक्रम के दौरान जोरदार बारिश हुई थी.

Share.