अलाया अपार्टमेंट के हादसे में राहत व बचाव कार्य जारी।

अलाया अपार्टमेंट हादसे में अब तक दो महिलाओं की मौत हो चुकी है। राहत व बचाव कार्य जारी है। मलबे में फंसे लोगों को रेस्क्यू टीम ने ऑक्सीजन पहुंचाने का इंतजाम किया है।
लखनऊ के अलाया अपार्टमेंट हादसे में अब तक दो महिलाओं की मौत हो चुकी है। हादसे में सपा नेता अब्बास हैदर की पत्नी उजमा हैदर और उनकी मां आमिर हैदर की मौत हो गई है।
प्रशासन का दावा है कि घटनास्थल पर रेस्क्यू कार्य जारी है। घायलों का इलाज करवाया जा रहा है। मलबे में फंसे लोगों को रेस्क्यू टीम ने ऑक्सीजन पहुंचाने का इंतजाम किया है। अलाया अपार्टमेंट अपार्टमेंट सपा सरकार के पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर के बेटे व भतीजे की जमीन पर खड़ा किया गया था। अपार्टमेंट बनाने का काम बदनाम बिल्डर याजदान को दिया गया था। इसका एग्रीमेंट पूर्व मंत्री के बेटे व भतीजे ने बिल्डर फहद यजदानी से किया था।
लखनऊ में अलाया अपार्टमेंट के हादसे में राहत व बचाव कार्य जारी है।
प्रदेश के डीजीपी डीएस चौहान का कहना है कि रेस्क्यू में अभी 24 घंटे और लग सकते हैं। अभी भी कई लोग मलबे में फंसे हुए हैं। उन तक ऑक्सीजन पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है।

राहत व बचाव कार्य में पुलिस, एसडीआरएफ, अग्निशमन विभाग और सेना के जवान भी शामिल हैं। मौके पर कई आलाधिकारी मौजूद हैं और मामले पर पूरी नजर रख रहे हैं।

अपार्टमेंट में करीब 12 फ्लैट थे। सबसे ऊपर एक पेंटहाउस था। शाम करीब साढ़े छह बजे अचानक से ये इमारत ढह गई। लोग समझ ही नहीं पाए हादसा कैसे हुआ।

डीजीपी डीएस चौहान के अनुसार हादसे के समय अपार्टमेंट में आठ से 10 परिवार मौजूद थे। इनमें से करीब 20 लोग दब गए थे।

Share.