खेती और रोजगार बचाओ, भाजपा हराओ। अभियान के साथ माकपा की बैठक सम्पन्न।

प्रतापपुर (देवरिया)भारत की कम्यूनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की भाटपार रानी क्षेत्रीय कमेटी की बैठक बंगरा स्थित कॉम जयप्रकाश कुशवाहा के निवास पर कॉम चन्द्रभान सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई।

बैठक को सम्बोधित करते हुए माकपा जिला मंत्री एवं राज्य कमेटी सदस्य कॉम जयप्रकाश यादव ने कहा कि मोदी योगी की डबल ईंजन सरकार मे बेरोजगारी, महंगाई और किसानों की समस्याएं विकराल रूप धारण कर चुकी है।

प्रतियोगी परीक्षाओं का अनवरत निरस्त होना छात्र नौजवानों के अन्दर बढ़ती आत्महत्याओं की घटनाएं, महिलाओं में बढ़ती असुरक्षा की भावनाएं भाजपा सरकार की विकसित भारत बनाने के झूठे वादे की कलई खोल कर रख दिया है।

चुनावी बांड के मामले में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा सर्वोच्च न्यायालय के आदेश की अव्हेलना इस बात को साबित करता है कि मोदी योगी के राज में कहीं न्याय नहीं मिल रहा है।

वर्ष 2014मे मोदी जी का दो करोड़ नौजवानों नौकरी देने का वादा, प्रत्येक जनधन खाते में पन्द्रह लाख रुपए काला धन विदेश से लाकर जमा करने का वादा, किसानों की आमदनी डेढ़ गुना करने का वादा, किसानों को कर्ज मुक्त कर समृद्ध करने का वादा, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, महिलाओं की सुरक्षा आदि सभी के सभी वादे सिर्फ जुमले साबित हुए हैं। किसान आन्दोलन में समझौता का पालन नहीं करना आज भी किसानों के साथ किए जा रहे झूठे वादे भाजपा सरकार की नियत बन गई है।

अब तो जनतांत्रिक अधिकारों पर भी हमले किए जा रहे हैं। केंद्र सरकार का बजट महंगाई और बेरोजगारी बढ़ाने वाला तथा कुछ चुनिंदा लोगों को फायदा पहुंचाने वाला बजट रहा है और योगी सरकार का बजट श्रीराम को समर्पित बजट रहा है, किसानों मजदूरों खेत मजदूरों, युवाओं व गरीबों के लिए उसमें कोई प्राविधान नहीं है। भाजपा सिर्फ और सिर्फ राम जी को आधार बनाकर 2024के लोक सभा चुनाव को अपने पक्ष में करना चाहती हैं जिससे आम लोगों को सावधान व सजग रहने की जरूरत है। 2024की लड़ाई सिर्फ सरकार बनाने व हराने का नहीं है, यह चुनाव बाबा साहब डॉ भीम राव अम्बेडकर के संविधान को बचाने, लोकतन्त्र को बचाने अपनी खेती अपने रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य और अपने जमीर को बचाने का चुनाव हैं। आपसी भाई चारा, साझी विरासत मिलजुल कर रहने की संस्कृति विभिन्नता में एकता की संस्कृति को बचाने का चुनाव हैं। इसलिए आगामी लोकसभा चुनाव में इस देश के लिए इस देश की एक सौ चालीस करोड़ जनता के भविष्य के लिए, भगत सिंह राजगुरु सुखदेव असफाक उल्ला रामप्रसाद बिस्मिल आजाद की विरासत को अक्षुण रखने के लिए भाजपा को हराना है। इण्डिया गठबंधन को जिताना हैं।

बैठक में संगठन को मजबूत करने तीस मार्च तक सभी पार्टी सदस्यों का नवीनीकरण करने, तेईस मार्च को सिकटिया व बंगरा में भगत सिंह की शहादत दिवस समारोह आयोजित करने एवं 12मार्च को वामपंथी दलों के साथ चुनावी बांड के मामले में सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के अव्हेलना केलिए भाजपा व स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के मिलीभगत के खिलाफ मे विरोध प्रदर्शन कर भाटपार रानी तहसील में मांग पत्र देने का निर्णय लिया गया।

बैठक को काम. नथुनी कुशवाहा चन्द्रभान सिंह हैदर अली जयप्रकाश कुशवाहा चन्द्रभान यादव पूर्व वैज्ञानिक केशव सिंह बृजानन्द यादव पहवारी सिंह संजय प्रसाद आदि ने संबोधित किया। बैठक में रवींद्र यादव रमाकांत कुशवाहा वलिस्टर प्रसाद रिजवान अंसारी गंगा यादव वशिष्ठ सिंह विश्राम चौरसिया किताब यादव सहाबुद्दीन अंसारी शमीम अंसारी जगदीश चौहान मथुरा पूरी जनार्दन यादव सहित सभी ब्रांचों बंगरुआ सिकटियां सरया बंगरा बटरौली हाता कुटिया भाटपार रानी के सदस्य उपस्थित रहे।

Share.