बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र शास्त्री की सुरक्षा बढ़ी, हनुमान कथा का ऐसा है पूरा कार्यक्र

पवन तनय आश्रम के महंत ने बताया कार्यक्रम की तैयारियां लगभग पूर्ण हो चुकी है। कार्यक्रम पूरी तरह से निशुल्क है।

 

कानपुर जनपद के रंजीतपुर में होने वाली पांच दिवसीय हनुमत कथा के लिए कानपुर आ रहे बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र शास्त्री की सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। प्राइवेट सुरक्षा कर्मियों के साथ पुलिस के भी जवान सुरक्षा में तैनात रहने वाले हैं। 16 अप्रैल को कलश यात्रा के साथ कार्यक्रम की शुरुआत हो चुकी है।

 

पांच दिवसीय होने वाली हनुमान कथा की तैयारियों को लेकर प्रशासन पूरी तरीके से सतर्क है। इसकी तैयारियां रंजीतपुर पवन तनय आश्रम में जोरों से चल रही है। 17 अप्रैल से शुरू होने वाली इस कथा में 16 अप्रैल को ही कलश यात्रा निकाला गया। हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने कलश यात्रा में शामिल हुए। वहीं पुलिस प्रशासन की ओर से वेरीकटिंग समेत अधिकारियों के ड्यूटी चार्ट तैयार कर लिया गया है। बिजली विभाग भी जर्जर तारों को बदलकर नए तारों को लगाने में जुटा है। जिससे बिजली की आपूर्ति में कोई भी समस्या उत्पन्न ना हो। वहीं पीडब्ल्यूडी के द्वारा सड़क मरम्मत का कार्य भी किया जा चुका है।

 

महंत धीरेंद्र शास्त्री की सुरक्षा को लेकर पुलिस सतर्क

महंत धीरेंद्र शास्त्री की सुरक्षा को लेकर भी कार्य्रकम आयोजक और पुलिस सतर्क है। कार्यक्रम स्थल पर में कुल 41 निरीक्षक 141 उपनिरीक्षक 365 हेड कांस्टेबल चार टीआई हल्के वाहनों के साथ 40 यातायात कर्मी 100 बैरियर के साथ पूरा प्रशासनिक अमला रस्सा पार्टी, क्रेन, पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।

 

आयोजक सुनील शुक्ला व संयोजक कानपुर प्रेस क्लब अध्यक्ष अवनीश दीक्षित की पूर्ण देखरेख में पूरे कार्य्रकम की रूप रेखा तैयार है। प्रशासन भी कार्यक्रम में कोई भी कोताही नहीं छोड़ना चाह रही है।

 

तैयारी पूरी

पवन तनय आश्रम के महंत ने बताया कार्यक्रम की तैयारियां लगभग पूर्ण हो चुकी है। कार्यक्रम पूरी तरह से निशुल्क है, सभी लोग कार्यक्रम में उपस्थित होकर कथा सुनें तथा महाराज जी का आशीर्वाद प्राप्त करें। किसी भी तरह की अव्यवस्था को श्रद्धालु न फैलाएं। प्रेस क्लब अध्यक्ष अवनीश दीक्षित ने श्रद्धालुओं से यह भी अपील की है कि यह आपका अपना कार्यक्रम है। सभी श्रद्धालुओं से अनुरोध है कि कार्य्रकम को सुगम बनाने में आयोजकों की मदद करें।

Share.