*सम्मेलन को सफल बनाने के लिए पत्रकारों ने दिखाया उत्साह*

■■■■■■■■■■■■

रिपोर्ट  : मुहम्मद युसुफ  Focusnews24x7 

■■■■■■■■■■■■■
बनकटा विकास खण्ड के सभागार में रविवार को आयोजित ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन तहसील इकाई भाटपाररानी की आयोजित बैठक में संगठन के होने वाले जिला सम्मेलन और पूर्वांचल पत्रकार सम्मेलन को सफल बनाने के लिए पत्रकारों ने जम कर उत्साह दिखाया।


बैठक को सम्बोधित करते हुए बतौर मुख्य अतिथि जिला उपाध्यक्ष एवं तहसील प्रभारी रामनवल सिंह ने कहा कि ग्रामीण पत्रकारिता प्रोफेशन नही बल्कि एक मिशन है।

ग्रामीण पत्रकार गांव की समस्याओं को समाज व सरकार के सामने अपनी कलम के माध्यम से परोसता है।सरकार और सम्बंधित अधिकारी इनके द्वारा प्रकाशित खबरों का संज्ञान लेकर कार्यवाही करती है।

इस दौरान कभी कभी ग्रामीण पत्रकार दबंगो और शासन प्रशासन की प्रताड़ना के शिकार भी बन जाते है ऐसी परिस्थिति में ग्रापए दबंगो और शासन प्रशासन की प्रताड़ना के शिकार हुए पत्रकार के साथ मजबूती से खड़ा होकर उनकी लड़ाई लड़ने का काम करता है।उन्होंने कहा कि ग्रापए का जिला सम्मेलन और पूर्वान्चल पत्रकार सम्मेलन को सफल बनाने को लेकर भाटपाररानी के पत्रकारों में जिस तरह का उत्साह दिखा वह काबिले तारीफ है।


विशिष्ट अतिथि मंडल उपाध्यक्ष एवं जिला महामंत्री डॉक्टर अजय बर्नवाल ने कहा कि सम्मेलन को सफल बनाने के लिए धन की कमी आड़े नहीं आने दिया जाएगा।


कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे तहसील अध्यक्ष विजय सिंह ने कहा कि सभी साथी मिल जुल कर आपस मे आर्थिक भागीदारी निभाएंगे

जरूरत पड़ने पर अपने मित्रों से भी सहयोग लिया जाएगा।
कार्यक्रम में संगठन के पूर्व तहसील अध्यक्ष एवं ब्योवृद्ध पत्रकार रामदरस गुप्ता को तहसील अध्यक्ष के द्वारा अपनी पूर्व परंपरा के अनुसार शाल ओढ़ा कर और माला पहना कर सम्मानित किया गया।श्री गुप्ता ने अपने सम्बोधन में कहा कि मैं ग्रापए के साथ पहले भी था आज भी हूं और आगे भी रहूंगा।उन्होंने कहा कि ग्रापए पत्रकारों का एक स्वच्छ संगठन है।

आप लोग गांव की समस्याओं को लिखिए और यदि किसी पत्रकार के साथ किसी प्रकार की उत्पीड़न की कारवाई होती है तो मैं उसके साथ पूरे तन मन से खड़ा रहूंगा।


कार्यक्रम को जिला संयुक्त मंत्री मनोज भारती पुरुषोत्तम राय सत्यम पांडेय कुमार प्रसाद पुरुषोत्तम पांडेय एमडी आजाद प्रमोद पटेल विवेक राय रामाश्रय यादव अमर शाह केएमएल कुशवाहा सूर्यप्रकाश मणि पांडेय सुशील कुमार सिंह देवेंद्र पासवान जितेंद्र यादव बचेन्द्र दीक्षित और कन्हैया पटवा यूसुफ अंसारी तथा ग्राम प्रधान इंद्रजीत यादव ने सम्बोधित किया।संचालन महामंत्री विनय पांडेय ने किया।

Share.