एसिड अटैक करने वाले को मिली आजीवन कारावास।
*************************

रिपोर्ट: असगर अली focusnews24x7.com 

■■■■■■■■■■■

भाटपार रानी देवरिया खामपार थाना क्षेत्र के बखरी बाजार में विगत कुछ वर्षों पहले 5 दिसंबर 2016 को एक घटना हुई थी। बहोरवा गांव निवासी राबिया खातून पुत्री आलम अंसारी एक सहेली के साथ लगभग 9:30 बजे सर्वोदय इंटर कॉलेज बखरी बाजार पढ़ने जा रही थी तभी जिले के ही लार कस्बा निवासी आजाद उर्फ लड्डू ने दो अन्य साथियों के साथ बखरी बाजार के समीप राबिया पर तेजाब की बोतल फेंक दी। तेजाब से राबिया लगभग 18% झुलस गई थी। छात्रा गिरकर तड़पने लगी तभी सहेली ने शोर मचाया तो आसपास के लोग पहुचे और परिजनों को इस घटना के बाबत सूचना दी ।

परिजन मौके पर पहुंच कर घायल छात्रा को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भाटपार रानी ले गए जहां से डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार कर जिला अस्पताल रेफर कर दिया था।
हमले में घायल राबिया के दादा रसूल अंसारी ने खामपार थाने में आरोपियों के विरुद्ध नामजद तहरीर दी थी।
इस संबंध में एडीजीसी आशुतोष कुमार ने बताया कि 6 वर्ष पूर्व हुए चर्चित तेजाब कांड में आज फैसला आया है जिसमें आरोपी को उम्र कैद की सजा और 35 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है । इसमें से 20000 रुपए पीड़िता को मिलेंगे । दूसरा अभियुक्त रवि तिवारी को साक्ष्यों के अभाव में कोर्ट ने बरी कर दिया है। घटना में शामिल तीसरा अभियुक्त बालिग नहीं था उसका मामला किशोर न्याय बोर्ड में चल रहा है।

Share.