T20 जीता मुकाबला बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने अपना दमदार खेल दिखाते हुए फैन्स को हैरान।

इस समय बांग्लादेश क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड दौरे पर है जहां उसने अपना दमदार खेल दिखाते हुए फैन्स को हैरान कर दिया है
नजमुल हुसैन शंतो की कप्तानी में बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को उसके घर में लगातार 2 इंटरनेशनल मुकाबलों में शिकस्त दी है.
बांग्लादेश टीम का ऐसा प्रदर्शन देखने के बाद सोशल मीडिया पर फैन्स भी कहने लगे हैं कि आखिर इस टीम को क्या हो गया है. यह इतनी जबरदस्त फॉर्म में कैसे आ गई है
बता दें कि बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड दौरे पर सबसे पहले 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली.

इसके शुरुआती 2 वनडे जीतकर न्यूजीलैंड ने सीरीज पर कब्जा जमा लिया था
लेकिन तीसरे वनडे मुकाबले में बांग्लादेश टीम ने मेजबान को बेहद बुरी तरह से हराया. उसने न्यूजीलैंड को पहले 98 रनों पर समेट दिया. इसके बाद 50 ओवर के इस मुकाबले को 1 विकेट गंवाकर 15.1 ओवर में ही जीत लिया. हालांकि यह मैच जीतकर बांग्लादेश टीम ने वनडे सीरीज 1-2 से गंवा दी थी.
इस तीसरे वनडे मैच में बांग्लादेश के लिए शौरिफुल इस्लाम, तंजीम हसन शाकिब और सौम्य सरकार ने 3-3 विकेट झटके थे. इसी के बदौलत कीवी टीम 98 रनों पर ढेर हुई थी. नतीजे के बाद तंजीम को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था. इसके बाद बैटिंग में बांग्लादेश के लिए कप्तान शंतो ने नाबाद 51 रनों की पारी खेली थी.

बांग्लादेश ने क्रिकेट में एक बार फिर चौंकाया है. बांग्लादेश ने अपने न्यूजीलैंड दौरे के पहले ही टी20 मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की है. तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में बांग्ला टीम ने कीवियों को 5 विकेट से हरा दिया. यह पहली बार है जब बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को उसी के घर में टी20 मुकाबले में शिकस्त दी. इस ऐतिहासिक जीत के नायक मेहदी हसन रहे. उन्होंने अपने ऑलराउंडर प्रदर्शन ने बांग्ला टीम को जीत दिलाई.

97 रन पर 5 विकेट गिरने के बाद मैच में थोड़ा रोमांच आ रहा था लेकिन यहां से मेहदी हसन ने 16 गेंद पर 19 रन की पारी खेलते हुए सलामी बल्लेबाज लिट्टन दास (42) का बखूबी साथ दिया और छठे विकेट के लिए नाबाद 40 रन की साझेदारी करते हुए इन दोनों ने बांग्लादेश को एतिहासिक जीत दिला दी

Share.