डीजीपी ओपी सिंह के निर्देश पर धनतेरस से लेकर छठ पूजा तक के मौके पूरे प्रदेश में एक साथ शाम 6 बजे से 9 बजे तक पुलिस ने फुट पेट्रोलिंग की इस दौरान प्रतिदिन कई स्थानों की संदिग्धों की तलाशी भी ली गई।

सभी एडीजी जोन, आईजी-डीआईजी रेंज व जिलों के पुलिस कप्तानों को भेजे गए निर्देश में डीजीपी की ओर से कहा गया था कि पुलिस बल द्वारा धनतेरस से लेकर छठ पूजा के मौके तख अपने क्षेत्र के भीड़भाड़ वाले स्थानों जैसे बाजार, मॉल, सर्राफा बाजार, बस स्टैंड, टेपो स्टैंड व रेलवे स्टेशन आदि स्थानों पर पैदल गश्त का अभियान चलाया जाए। जो कि सफल रहा

किसी भी तरीके से त्योहारों पर कोई भी बड़ी घटना घटित नहीं हो पाई स्थितियां सामान्य रही और त्यौहार पूर्ण सुरक्षा के साथ मनाया गया ।अभियान में शासनादेश अनुसार जिले में नियुक्त सभी राजपत्रित अधिकारी व कर्मचारी शामिल रहे।

इस दौरान पिकेट ड्यूटी व एंटी रोमियो स्क्वाड की फोर्स भी गश्त करे। पैदल गश्त के दौरान पुलिस अफसरों ने जनता से संपर्क कर उनके बीच सुरक्षा की भावना पैदा करने की कोशिश भी की। साथ ही अभियान के दौरान संदिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग भी की गई।

इसी क्रम में इस बार दीपावली पर उरई नगर में भी खासी भीड़ दिखाई दी किसी भी प्रकार से कोई परेशानी ना हो इसके लिए जनपद जालौन के पुलिस अधीक्षक रवि कुमार द्वारा लगभग 130 उपनिरीक्षक 200 हेड कांस्टेबल मे 1280 सिपाहियों, 100 महिला आरक्षी व सैकडो होमगार्ड की ड्यूटी लगाई जिसका असर कि बाजारों में सारी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से संचालित हो सकी। यहां तक कि स्वयं पुलिस अधीक्षक रवि कुमार महोदय ने बाजारों में पैदल भ्रमण कर सुरक्षा का एहसास कराया ट्रैफिक पुलिस व्यवस्था भी सुचारू रूप से चलाने के लिए पुलिस ने बेहतरीन रणनीति बनाई थी कई स्थानों पर तो दुकानदारों से स्वयं पुलिस अधीक्षक ने अग्निशामक यंत्रों को चलाने का व सही यंत्र रखने का सुझाव भी दिया वही अग्निशामक यंत्रों की दुकानदारों से जानकारियां भी ली गई।

 

Share.