उप जिलाधिकारी द्वारा पत्रकारों के साथ किया गया दुर्व्यवहार अति निन्दनीय-मार्कण्डेय मिश्रा

रिपोर्ट : असगर अली focusnews24x7 

■■■■■■■■■■■■■

  •  उप जिलाधिकारी के विरुद्ध हो कार्यवाही 
  • धरने में नेशनल पत्रकार यूनियन के पैड पर जिलाधिकारी को सम्बोधित  ज्ञापन दिया
  • संगठन पत्रकारों के साथ हुए इस दुर्व्यवहार को सहन नहीं करेगा।

उत्तर प्रदेश के देवरिया जनपद स्थित भाटपार रानी के उप जिलाधिकारी संजीव उपाध्याय पत्रकारों के दुर्व्यवहार को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहते हैं।

शनिवार को समाधान दिवस के अवसर पर एक बार फिर ऐसा देखने को मिला जिसमें उन्होंने कवरेज करने गए एक ब्रांडेड अखबार के पत्रकार को कुर्सी से उठा दिया। पत्रकार का बचाव करने गए एक वरिष्ठ पत्रकार को भी उन्होंने उल्टा सीधा कहा।
इसको लेकर वहां के पत्रकारों में रोष व्याप्त हो गया और वह तहसील गेट पर आंदोलनरत हो गए। भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार समन्वय समिति व सोशल मीडिया पत्रकार महासंघ (INJCCS) के प्रान्तीय अध्यक्ष मार्कण्डेय मिश्रा ने इसकी कड़ी निन्दा करते हुए इस मामले में उनके विरुद्ध कार्यवाही की मांग की है साथ ही उन्होंने कहा है कि इस संघर्ष में हमारा संगठन, संघर्षरत पत्रकारों व संगठनों के साथ कन्धे से कन्धा मिलाकर साथ देगा। संगठन के जिलाध्यक्ष श्यामानन्द पाण्डेय ने इस सम्बन्ध में कहा कि संगठन पत्रकारों के साथ हुए इस दुर्व्यवहार को सहन नहीं करेगा।

बताते चलें कि धरने में नेशनल पत्रकार यूनियन के पैड पर जिलाधिकारी को सम्बोधित  ज्ञापन दिया गया। धरना आन्दोलन का नेतृत्व पत्रकार एसोसिएशन के राष्ट्रीय प्रवक्ता एनडी देहाती व नेशनल प्रेस यूनियन के प्रान्तीय अध्यक्ष विपुल तिवारी ने किया।

इस सम्बन्ध में भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार समन्वय समिति व सोशल मीडिया पत्रकार महासंघ (INJCCS) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सरदार दिलावर सिंह, पत्रकार एकता समन्वय समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष विश्वामित्र मिश्रा ,पत्रकार असगर अली सहित विभिन्न पत्रकार संगठनों ने उप जिलाधिकारी के इस कृत्य के लिए उनके विरुद्ध कार्यवाही की मांग की है।

Share.