मोठ में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों तथा नर्सो ने मानवता को शर्मसार किया

रिपोर्ट  ; विवेक तिवारी focusnews24x7

■■■■■■■■■■■■

जिला झाँसी के तहसील मोठ में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों तथा नर्सो ने मानवता को शर्मसार किया है आपको बता दें एक महिला को प्रसव पीड़ा हुई जिसको लेकर परिजन मोठ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोमवार को लेकर पहुंचे लेकिन डॉक्टरों की मनमानी के आगे सरकार की स्वास्थ्य सुविधा के दावे खोखले साबित हो गए।

डॉक्टरों ने महिला को अस्पताल से भगा दिया गरीब महिला व उसके परिजन भटकते हुए अस्पताल से निकल आये लेकिन साहब गरीबी के आगे उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा था।

जैसे ही वह मोठ मेडिकल मोड़ पर पहुंचे और रोड पर ही महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया। जिससे स्वास्थ्य सुविधा की सारी हकीकत सामने आ गई। एक ओर जहां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सिजेरियन डिलीवरी का दावा किया जा रहा हो वहां से अगर ऐसी तस्वीरें सामने आये तो सवाल खड़े होना लाजमी है हालांकि मामले की जानकारी प्रशासनिक उच्य अधिकारियों को हो गई है। अब ऐसे डॉक्टरों के खिलाफ कब कार्यवाही होगी यही एक सवाल है।

बीते दिनों मोठ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक मरीज ने डॉक्टरों की मनमानी के चलते दम तोड़ दिया था। ऐसे मनमानी करने वाले डॉक्टरों पर कार्यवाही ना होने से उनके हौसले और बुलंद हैं।

डॉक्टर घंटों अस्पताल में नहीं रहते हैं। मरीज घंटो तड़पते रहते हैं लेकिन इससे उनको क्या फर्क पड़ता है। साहब तो अपनी मनमर्जी से ही इलाज करेंगे।

Share.