ट्रक रुकवाकर कर रहे थे वसूली, डिप्टी रेंजर-वन दरोगा समेत पांच गिरफ्तार

 

उरई । नेशनल हाईवे पर ट्रक चालकों से अवैध वसूली करने वाले वन विभाग के डिप्टी रेंजर, वन दरोगा सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से एक रिवॉल्वर तथा एक कार भी बरामद की है। ये गिरफ्तारी ट्रक ड्राइवर की शिकायत के आधार पर डिप्टी रेंजर और वन दरोगा के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के बाद हुई है।

मामला एट कोतवाली क्षेत्र के झांसी-कानपुर नेशनल हाईवे-27 स्थित कोटरा ओवर ब्रिज के पास का है। जहां देर रात एट कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अवधेश कुमार सिंह को ट्रक ड्राइवर मूल कुमार पुत्र ननकू निवासी मोहम्मदपुर थाना घाटमपुर कानपुर ने सूचना दी कि एक स्कॉर्पियो में सवार 5 लोगों ने ट्रक रोककर उससे मारपीट की। अपने आप को पुलिस अफसर बताकर रुपये की मांग कर रहे हैं।

सूचना पर एट कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ने कोबरा पुलिस टीम को मौके पर भेजा। कोबरा पुलिस के साथ भी कार सवार पांच लोगों ने अभद्रता की। जिस पर प्रभारी निरीक्षक पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। सभी को वर्दी में देखते हुए पूछताछ की।

सभी ने अपने आप को वन विभाग का डिप्टी रेंजर और वन दरोगा बताया। उस समय सभी नशे में थे। लिहाजा प्रभारी निरीक्षक के साथ भी वन विभाग के डिप्टी रेंजर ने अभद्रता कर दी।

इसके बाद पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया। ड्राइवर की शिकायत के आधार पर वन विभाग के डिप्टी रेंजर महेंद्र यादव पुत्र तुलसीराम निवासी गोखले नगर, वन दरोगा दान सिंह परिहार पुत्र भूत सिंह निवासी कहटा डकोर, स्कॉर्पियो ड्राइवर संदीप यादव पुत्र लालजी यादव निवासी झालूपुर थाना चौबेपुर जिला वाराणसी, वन विभाग के बाबू जतिन कुमार पुत्र राजेंद्र कुमार निवासी देवकुंवर थाना कालपी के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सभी का मेडिकल कराया है। जिसमें सभी लोग शराब के नशे में थे।फिलहाल पुलिस इस मामले में कार्रवाई करने में जुटी है।

Share.