नेहरु जयन्ती एवं बाल दिवस मनाया गया।

रिपोर्ट  : विवेक तिवारी focusnews24x7

■■■■■■■■■■■■

हमीरपुर नगर के स्थानीय सरस्वती विद्या मंदिर इण्टर कालेज हमीरपुर में बाल दिवस के सुअवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री रामप्रकाश गुप्ता ने बोलते हुए कहा कि बाल दिवस बच्चो के अधिकारो शिक्षा और कल्याण के बारे में जागरुकता बढ़ाने के लिये सम्पूर्ण भारत मे मनाया जाता है।

यह हर साल 14 नवम्बर को भारत के पहले प्रधानमंत्री पं. जवाहर लाल नेहरु के जन्मदिवस पर मनाया जाता है। जो कि बच्चो के प्रति विशेष लगाव रखते थे। उन्होने बताया कि नेहरु जी के अन्दर नेतृत्व की अद्भुत क्षमता थी तथा वे लोकतंत्र के समर्थक थे।

इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य एवं कार्यक्रम प्रमुख के द्वारा दोनो भवनो मे शैक्षिक क्विज प्रतियोगिता कराई गयी। जिसमे भै0 श्रेयांश, समर पाण्डेय, आदर्श, गोविन्द तथा बहिन वैष्णवी, सोनम, इच्छा, नैन्शी, किरन आदि को विद्यालय के प्रधानाचार्य एवं सर्वव्यवस्था प्रमुख कमलकान्त मिश्र ने पुरस्कृत किया।

इस अवसर पर शारीरिक आचार्य अमर सिह के नेतृत्व में विद्यालय के छात्रो की बैडमिन्टन प्रतियोगिता आयोजित कराई गयी। बहिन शिवांगी कुशवाहा एवं अनन्या सिंह ने अपने विचार एवं गीत प्रस्तुत किये।

कार्यक्रम की शुरुआत संगीताचार्य ज्ञानेश जड़िया के नेतृत्व मे सरस्वती वन्दना से हुई। इस अवसर पर विद्यालय का समस्त स्टाफ एवं छात्र छात्राये मौजूद रही। कार्यक्रम का विधिवत संचालन आचार्य बलराम सिंह ने किया तथा आभार ज्ञापन कार्यक्रम प्रमुख आचार्य रमेश शुक्ल ने किया।

अन्त मे वन्दे मातरम के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ। यह जानकारी विद्यालय के मीडिया प्रभारी आचार्य वेदप्रकाश शुक्ल ने दी।

Share.